Type to search

नयी खबर
मायावती ने पीएम से किया अनुरोध, कहा- जब तक हमले के कारणों का…पुलवामा हमले को लेकर सोनू निगम का कटाक्ष, ‘दुख मनाना सिर्फ RSS का काम’ये महिला खिलाड़ी 120 किमी की दूरी तय कर दे रहीं हैं ’12वीं की बोर्ड परीक्षा’जानें 15 फरवरी की महत्वपूर्ण घटनाएं, आज का इतिहासपुलवामा आतंकी हमले से बॉलीवुड में भी रोष, ट्विटर पर सितारों ने बयां किया दर्दपाकिस्तान को लेकर भारत सरकार का बड़ा फैसला, छीन लिया ये तमगापुलवामा आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार ने लिए ये बड़े फैसले, जानेंजवानों की मौत का मातम मना रहा है देश लेकिन सरकारी रिकोर्ड में नहीं कहलाएंगे ‘शहीद’पुलवामा हमले पर पीएम मोदी का बड़ा ऐलान,कहा- बहुत बड़ी…पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को रोकने के लिए मोदी सरकार का बड़ा फैसला !पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की लिस्ट आई सामने, देंखेंजैश-ए-मोहम्मद आतंकी ने हमले की ली जिम्मेदारी
करियर & जॉब्स

वायू सेना में मिल सकता है आपको अफसर बनने का मौका, 145 पदों पर निकली भर्ती

Share

जिन्हें भी वायू सेना में आवेदन करना हो उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है । दरअसल वायू सेना ने एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन मांगे हैं । आपको बता दें कि कुल 145 पदों पर आवेदन नियुक्तियां की जाएगी ।

अंतिम तिथि- आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर है ।
फ्लाइंग ब्रांच, कुल पद – 25
ग्राउंड ड्यूटी (टेक्निकल) ब्रांच, कुल पद- 80
ग्राउंड ड्यूटी (नॉन-टेक्निकल) ब्रांच, कुल पद – 40
योग्यता- मैथ्स और फिजिक्स विषयों के साथ 12वीं की परीक्षा पास हो। इसके बाद ब्रांच के अनुसार न्यूनतम 60% अंकों के साथ स्नातक/ बीकॉम/ बीई/ बीटेक की डिग्री प्राप्त हो।
आयू सीमा- फ्लाइंग ब्रांच के लिए कम से कम 20 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 20 वर्ष होनी चाहिए । वहीं ग्राउंड ड्यूटी ब्रांच के लिए अधिकतम 26 वर्ष होनी अनिवार्य है ।
आवेदन शुल्क- आवेदन करने के लिए 250 रूपये शुल्क देना होगा जिसका भुगतान आप आनलाइन भी कर सकते हैं ।
अधिक जानकारी-बाकि की जानकारी के लिए आप www.careerairforce.nic.in पर भी लाग इन कर के ले सकते हैं ।

Tags:
%d bloggers like this: