युवक ने ‘हलाला’ कानून से महिला का शोषण करने के लिए दिया पहले ‘तीन तलाक’

पहले खुद, फिर ससुर, फिर देवर क्या ये है हलाला कानून का इंसाफ!

महोबा- उत्तर प्रदेश से एक और तीन तलाक का मामला ऊजागर हुआ है। इस बार मामला यूपी के महोबा जिले से है। ‘तीन तलाक’, ‘निकाह’ कानून देश की मुस्लिम महिलाओं को जिंदा ही नरक की तरफ लेकर जा रहा है। पिछले साल केंद्र सरकार ने यह दावा किया था कि बहुत जल्द तीन तलाक खत्म हो जाएगा और उन्होंने अपने इस दावे को पूरा करने के लिए कानून भी बनाया। केंद्र सरकार ने पिछले साल ही देश में तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर उसे मंजूरी दे दी थी। उस समय तीन तलाक के मामले खत्म होते नजर आ रहे थे।

 

महोबा में रोटी जलने पर दिया तीन तलाक

दरअसल महोबा में सिर्फ रोटी जलने से नाराज होकर पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। तीन तलाक से पीड़ित महिला ने पुलिस में जाकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस के सामने पीड़िता ने आपबीति सुनाते हुआ कहा कि उसका पति उससे रोज दारु पीकर मारता था। पीड़ित महिला का कहना है कि वह हमेशा उसे तलाक देने की धमकी देता था, वो बस कोई बहाना ढूढ़ रहा था। महिला ने तीन तलाक के साथ-साथ दहेज मांगने के विरोध में भी पुलिस में शिकायत दर्ज की है। पीड़िता का कहना है कि वह शादी के दो महीने बाद ही उससे चार लाख रुपए मांगने लगा और न मिलने पर उसे कई बार पीटा और सिगरेट से भी जलाया।

बरेली में पहले तीन तलाक फिर हलाला

इससे पहले तीन तलाक का एक मामला बरेली से सामने आया था। मुस्लिम धर्म इस कानून को बनने के बाद काफी खुश दिखा था। इस कानून का विरोध कई मुस्लिम धर्म गुरुओं ने किया। इसे अपने ग्रंथ कुराण के विरोध में बताया पर इस कानून से मुस्लिम महिलाएं बहुत खुश नजर आई थी। कुछ ही दिन पहले जब अमित शाह यूपी के दौरे पर गए थे तब भी कुछ मुस्लिम महिलाओं ने उनका स्वागत फूल बरसा कर किया था तो अब ऐसा क्या हो गया कि तीन तलाक यूपी में आपस आता हु्आ नजर आ रहा है। दरअसल यूपी के बरेली शहर से एक तीन तलाक का मामला फिर ऊजागर हु्आ है। पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत पुलिस में कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *