Type to search

नयी खबर
दक्षिण भारत की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी? कांग्रेस की लिस्ट से अटकले तेजLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस ने जितिन प्रसाद के सामने रखे विकल्पअखिलेश यादव और आजम खान की उम्मीदवारी का हुआ ऐलान, इन सीटों से लड़ेंगे चुनावLok Sabha Election 2019 : जाने, बीजेपी की 4 और 5 लिस्ट में कौन से नाम शामिललम्बे इंतज़ार के बाद सपना चौधरी हुई कांग्रेस में शामिलLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस की 8वीं लिस्ट में दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिलजानें, किस राशि वालों का आज व्‍यापार में उतार चढ़ाव बना रहेेगाहर वोट है कीमती, इतिहास के पन्नों से जानिए एक-एक वोट की कीमत…परेश रावल ने चुनाव ना लड़ने का किया ऐलान, मीडिया से किया ये अनुरोधबीजेपी के सभी चौकीदार चोर हैं : राहुल गांधीशहीदी दिवस पर याद आये भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरुअमेठी के साथ-साथ इस सीट से भी चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी ?
गैजेट

अगर आप भी YouTube पर करते हैं वीडियो अपलोड तो पढ़ लें ये खबर, क्योंकि…

Share
अगर आप भी YouTube पर करते हैं वीडियो अपलोड तो पढ़ लें ये खबर, क्योंकि…

YouTube पर लोग वीडियो डालकर जमकर पैसा कमा रहे हैं। हालांकि ऐसे लोगों को यह खबर थोड़ी परेशान कर सकती है, क्योंकि YouTube ने हाल ही में करीब 78 लाख वीडियो को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। इसके पीछे YouTube ने ‘कम्युनिटी गाइडलाइन्स एंफोर्समेंट’ का उल्लंघन बताया है।

मिली जानकारी के अनुसार, YouTube ने आपत्तिजनक सामग्री को हटाने के अपने प्रयास में जुलाई से सितंबर के बीच करीब 78 लाख वीडियो हटा दिए हैं। YouTube की नई YouTube कम्युनिटी गाइडलाइन्स एंफोर्समेंट’ रिपोर्ट के मुताबिक, इन वीडियो में से 81 प्रतिशत का पता मशीनों द्वारा लगाया गया। मशीनों द्वारा की गई छानबीन में 74.5 प्रतिशत वीडियो ऐसे सामने आए, जिन्हें किसी ने नहीं देखा था। कंपनी ने कहा, “जब हमने एक वीडियो को हमारे दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए पाया तो हमने उसे हटा दिया और चैनल पर कार्रवाई की। हम पूरे चैनल को ही बंद कर देंगे अगर वे हमारे कम्युनिटी के दिशानिर्देशों के विरुद्ध सामग्री पोस्ट करेंगे या बाल यौन उत्पीड़न जैसे मुद्दे को लेकर एक भी बार इसका गंभीरता से उल्लंघन करेंगे।”

YouTube ने कहा, “सितंबर में 90 प्रतिशत से ज्यादा अपलोडेड वीडियो को हिंसक अतिवाद या बाल सुरक्षा के लिए हटा दिया गया, इन्हें 10 से भी कम लोगों ने देखा था।”

YouTube ने हाल में ही YouTube 2018 रिवाइंट वीडियो शेयर किया था, जिसे लोगों ने नापसंद कर दिया है। इस वीडियो को 1.1 करोड़ लोगों ने डिसलाइक किया है। इस वीडियो की क्रिएटर और व्यूवर दोनों ही आलोचना कर रहे हैं। ये वीडियो YouTube पर अब तक सबसे ज्यादा डिसलाइक पाने वाला वीडियो बना है।

Tags:

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: